Home / Welcome to Dwarka Express / निकटून् रुद्रा ने स्लैम आउट लाउड में बच्चों के साथ रचनात्मक समय बिताया

निकटून् रुद्रा ने स्लैम आउट लाउड में बच्चों के साथ रचनात्मक समय बिताया

थ्रेडलेस आर्टिस्ट मैथियोल ने सही कहा है, ‘‘जब व्याख्या शब्दों में न हो पाए, तो कला बोलती है’। युवाओं को अपनी रचनात्मकता का विकास करने का प्रोत्साहन देने के लिए किड्स एंटरटेनमेंट स्पेस में लीडर, निकलओडियन ने अपने अभियान #GetCreativeWithNick द्वारा स्लैम आउट लाउड के बच्चों के साथ विश्व क्रिएटिविटी एवं इनोवेशन वीक मनाया, तथा उन्हें कला की सार्वभौम भाषा द्वारा खुद की अभिव्यक्ति करने का एक मंच प्रदान किया।

छोटे बच्चों ने अपने जीवन के एक अनमोल अनुभव का खूब मजा लिया तथा रुद्रा के टाईटल ट्रैक पर झूमकर नाच किया। इसके बाद एक मनोरंजक एवं रचनात्मक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें युवा विभिन्न कला रूपों जैसे पेबल आर्ट और लेंटिल आर्ट में संलग्न हुए। इस बेहतरीन शाम को रुद्रा ने युवाओं को रोमांचित करते हुए उन्हें कला और क्राफ्ट की विभिन्न गतिविधियों में संलग्न किया। इस अभियान ने बच्चों को रचनात्मक खोज और खुद की अभिव्यक्ति की प्रक्रिया का इस्तेमाल कर इस बात में यकीन करने के लिए प्रोत्साहित किया कि कला हमारे चारों ओर है और बच्चों को खुद को, अपने आसपास के वातावरण और अपने समुदायों को सशक्त बनाने में मदद की।

स्लैम आउट लाउड फाउंडेशन ‘आटर््स फॉर सोशल चेंज, इंडिया’ के तहत एक प्रोजेक्ट है, जो ‘हर व्यक्ति को आवाज प्रदान करने और जीवन में परिवर्तन लाने में उन्हें समर्थ बनाने’ के उद्देश्य के साथ कला, शिक्षा, एवं नेतृत्व विकास के लिए काम करता है।

पिछले सालों में निकलओडियन वर्ल्ड क्रिएटिविटी एवं इनोवेशन वीक मनाने में अग्रणी रहा है और बच्चों को खुद की रचनात्मक अभिव्यक्ति करने का एक मंच प्रदान कर रहा है। यह संस्करण बच्चों के लिए एक स्वतंत्रतापूर्ण स्पेस के निर्माण पर बल देता है।

तो आपको किसका इंतजार है? अपने पेंट ब्रश उठा लीजिए और अपने आसपास की रचनात्मकता को अपना लीजिए!

Scroll To Top