Home / Entertainment / शरुपनखा की नाक कटने के द्र्श्य ने एट ट्रैक डिजिटल साउंड के साथ तो अस्सी फ़ीट आकाश में विशाल रथ पर सीता हरण का द्र्श्य मंचित हुआ
शरुपनखा की नाक कटने के द्र्श्य ने एट ट्रैक डिजिटल साउंड के साथ तो अस्सी फ़ीट आकाश में विशाल रथ पर सीता हरण का द्र्श्य मंचित हुआ

शरुपनखा की नाक कटने के द्र्श्य ने एट ट्रैक डिजिटल साउंड के साथ तो अस्सी फ़ीट आकाश में विशाल रथ पर सीता हरण का द्र्श्य मंचित हुआ

 

रविवार के दिन लाल क़िला मैदान में इकलोती हो रही लव कुश रामलीला में दर्शकों का आपार जनसमूह उमडा, आलम यह था कि शाम सात बजे ही मैदान में लगी कुर्सियों के भर जाने के बाद लीला में स्न्वयसेवक मंत्रालय के वालियंटरो और सुरक्षा कर्मियों ने प्रवेश द्वार से दर्शकों की एंट्री रोक दी।

लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के अनुसार आज लीला मंच पर बॉलीवुड के कई नामचीन स्टार्स मुश्ताक़ खान, मनीष चतुर्वेदी , प्रेरना , गगन मलिक , के साथ समीक्षा भटनागर ने अलग अलग किरदारों में बेहतरीन अभिनय करके अपने अपने पात्र को जीवंत कर दिखाया।

अशोक अग्रवाल के मुताबिक़ आज शाम छः बजे ? डान्स रूप के साठ से ज़्यादा कलाकारों द्वारा अपनी अद्भुत नरतय कला से गणेश पूजन किया गया! इसके बाद चित्रकूट में भरत के आगमन पर लगाए गये राम दरबार से लेकर जटायु मोक्ष तक की लीला का मंचन किया गया।

लीला के सचिव अर्जुन कुमार ने बताया लक्ष्मण जी द्वारा श्रुपणखा की नाक काटने के द्र्श्य को प्रभावशाली और जीवंत बनाने के लिए स्टेज पर eight एट ट्रैक डोलबी साउंड सिस्टम का विशेष प्रबंध किया ग़या तो रावण द्वारा सीता जी का हरण करके अपने विशाल रथ पर उन्हें आकाश मार्ग से लंका ले जाने के द्र्श्य में दो विशाल क्रेनो का प्रयोग किया गया।

लीला के चीफ़ गेस्ट कोरडिनेटर मंत्री अंकुश अग्रवाल के मुताबिक़ आने वाले दिनो में कई केंद्रित मंत्री और दिल्ली सरकार के मंत्रियों सहित कई यूरोपीय देशों के राजदूत लव कुश रामलीला का मंचन देखने आ रहे है।

Scroll To Top